Home Delhi NCR पत्रकार प्रशांत कनौजिया की रिहाई के बाद नोएडा पुलिस पर उठ रहे...

पत्रकार प्रशांत कनौजिया की रिहाई के बाद नोएडा पुलिस पर उठ रहे सवाल

92
0

नोएडा : पत्रकार प्रशांत कनौजिया की रिहाई के बाद नेशन लाइव चैनल के दो पत्रकारों की गिरफ्तारी पर सवाल खड़े हो रहे हैं। बता दें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखन पर पत्रकार प्रशांत कनौजिया की गिरफ्तारी की गई थी।

नोएडा पुलिस की कार्रवाई को एकतरफा व जल्दबाजी में उठाया गया कदम बताया जा रहा है। इस मामले में नोएडा से गिरफ्तार दोनों पत्रकारों के परिजन ऊपरी न्यायालय में गुहार लगाने में जुट गए हैं। इसे लेकर पत्रकारों के परिजन अधिवक्ताओं से मिल रहे हैं।

बता दें नोएडा पुलिस ने 8 जून को सेक्टर-63 स्थित नेशन लाइव चैनल की हेड इशिता सिंह और संपादक अनुज शुक्ला को गिरफ्तार किया था। इन पर आरोप था कि 6 जून को चैनल पर एक चर्चा का आयोजन किया गया था। इसमें योगी पर एक महिला द्वारा लगाए गए कथित मानहानि कारक आरोपों की बगैर पड़ताल किए चर्चा की गई। 

आखिरकार क्यों उठ रहे सवाल?

नोएडा पुलिस ने दोनों पत्रकार इशिता सिंह व अनुज शुक्ला के खिलाफ आईपीसी की जिन धाराओं मुकदमा दर्ज किया है। कमोबेश उन्हीं धाराओं में प्रशांत के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया था। ऐसे में सवाल उठ रहा है कि अगर ऊपरी न्यायालय में यह मामला गया तो दोनों पत्रकारों को राहत मिल सकती है। इसके बाद नोएडा पुलिस की कार्रवाई पर सवालिया निशान लग सकता है।