Home Delhi NCR राष्ट्रीय परशुराम परिषद के पदाधिकारी पहुंचे टप्पल, पीड़ित परिवार को दिया हरसम्भव...

राष्ट्रीय परशुराम परिषद के पदाधिकारी पहुंचे टप्पल, पीड़ित परिवार को दिया हरसम्भव मदद का आश्वाशन

121
0

नोएडा : राष्ट्रीय परशुराम परिषद मात्र ढाई साल की मासूम बच्ची ट्विंकल के साथ हुई दरिंदगी तथा क्रूरता पूर्वक हत्या किए जाने की घोर निंदा करता है। जिस परिवार ने मासूम बच्चे को खो दिया है।

उसकी पीड़ा पूरा परशुराम परिषद महसूस कर रहा है यह दुर्घटना अत्यधिक दुर्भाग्यपूर्ण अब हम दिल दहला देने वाली है तथा अबोध बच्ची के साथ हुए रूह कपा देने वाले इस हादसे को समाज और देश के लिए चिंताजनक है कि कोई सभ्य समाज का व्यक्ति कैसे ऐसे हैवानियत कर सकता है।

समाज के सभी प्रबुद्ध जनों को इस प्रकार की घटनाओं के कारणों पर गंभीरता से विचार कर उनके रोके जाने तथा जन चेतना के लिए आवश्यक है। इस दुखद घड़ी में परशुराम परिषद आपके परिवार के साथ खड़ा है इस संबंध में परशुराम परिषद की केंद्र तथा राज्य सरकार से मांग है कि

1. सरकार पूरी संवेदनशीलता के साथ पीड़ित परिवार को अन्य मामलों में दी गई आर्थिक सहायता व राहत प्रदान करें।

2. जिन पुलिसकर्मियों ने इस प्रकरण में 30 मई से 7 जून के बीच शिथिलता बरती हो उनके विरुद्ध भी प्राथमिकी दर्ज करते हुए बर्खास्त किया जाए।

3. अपराधियों के विरुद्ध पाक्सो एक्ट तथा एनएसए में कार्यवाही करते हुए चार्ज शीट जल्द दाखिल कर फास्ट ट्रेक कोर्ट से निश्चित सीमा में अपराधियों को सख्त से सख्त सजा दिलाई जाएं।

4. देश में ऐसा कानून बनना चाहिए कि इस प्रकार के जघन्य ने अपराधों के मामले में फास्ट ट्रेक कोर्ट से फांसी की सजा और जल्द से जल्द मिल सके ताकि उदाहरण बन सके एवं ऐसे जघन्य अपराध भविष्य में घटित ना हो।