Home Crime News बदजुबान आज़म खान के जिले रामपुर में तैनात हुए UP पुलिस के...

बदजुबान आज़म खान के जिले रामपुर में तैनात हुए UP पुलिस के एनकाऊंटर स्पेशलिस्ट IPS अजय पाल शर्मा

266
0

उत्तर प्रदेश : यूपी मे स्थित रामपुर में आधी रात में जैसे ही निर्धारित हुआ कि अब रामपुर जिले की कमान उत्तर प्रदेश में सिंघम , एनकाऊंटर स्पेशलिस्ट , मुजरिमों का डाक्टर कहे जाने वाले अजय पाल शर्मा सम्भालेंगे वैसे ही वहां के अपराधियों , उन्मादियो में एक अजीब सी बेचैनी देखने को मिली।

सूत्रों के अनुसार इस से पहले अजय पाल शर्मा वहां चार्ज सम्भालें, वो सभी अपराधी उस से पहले ही रामपुर से बाहर अपनी उचित जगह तलाशने की जुगत में दिखाई दिए।


कुछ स्थानीय लोगों से जब नए पुलिस अधीक्षक तैनाती के बारे में सवाल किया तो उन्होंने कहा कि वो बहुत खुश है उत्तर प्रदेश शासन के इस फैसले से क्योंकि उन्मादी , दंगाई और अपराधी तत्वों के खिलाफ अजय पाल शर्मा के कार्यों को उन्होंने शामली और नोएडा में पढ़ा है और वो वैसे ही कदम की आशा रामपुर में भी करते हैं।

बिगड़ी कानून व्यवस्था को पटरी पर लाने में जिस नाम पर उत्तर प्रदेश का शासन और जनता सबसे ज्यादा विश्वास करती है वो नाम अजय पाल शर्मा का है। इनके कार्यों की गूँज भी हाल में हैदराबाद तक सुनाई दी थी जब वहां के भारतीय जनता पार्टी विधायक टाईगर राजा सिंह ने कहा था कि काश तेलंगाना पुलिस में अजय पाल शर्मा जैसा कोई अधिकारी होता।
यद्दपि पूर्ववर्ती पुलिस अधिकारी ने भी तमाम प्रयासों के बाद रामपुर को काफी हद तक सम्भाले रखा लेकिन अब उसमे चार चाँद लगना तय माना जा रहा है अजय पाल शर्मा के पूर्ववर्ती इतिहास को देख कर। शामली में अपनी तैनाती के दौरान वहां के उन्मादियों , अपराधियों और दंगाइयो पर जिस प्रकार से उन्होंने दमन चक्र चलाया था वो उल्लेखनीय है।

सज्जनों के लिए अपनी मृदुभाषिता और दुर्जनों के खिलाफ अपने कठोर निर्णय के लिए विख्यात IPS अधिकारी अजयपाल शर्मा रामपुर वासियों की अपेक्षाओ पर खरे उतरेंगे ऐसी आशा की जा रही है।