Home Delhi NCR नोएडा: मेट्रो स्टेशन के बाहर बस खड़ी करना पड़ेगा महंगा

नोएडा: मेट्रो स्टेशन के बाहर बस खड़ी करना पड़ेगा महंगा

163
0

नोएडा : अब बॉटनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन के सामने बस खड़ी करने पर 5 हजार का जुर्माना देना पड़ेगा। दरअसल मंगलवार को संयुक्त टीम ने कार्यालय में बैठक की और बॉटनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन के बाहर की समस्या पर विचार-विमर्श किया। साथ ही साथ इससे निपटने के लिए उपाय सुलझाने पर बल दिया।

बैठक में ये तय किया गया कि मल्टीलेवल कार पार्किंग परिसर में ही बसों को खड़ा करने का मौका दिया जाए और यहां से बस पीछे के रास्ते से बाहर निकाली जाए। इसके लिए बुधवार को प्राधिकरण व अन्य विभाग की टीमों ने एक बार फिर पार्किंग स्थल का दौरा किया।

अधिकारियों के मुताबिक महामाया फ्लाईओवर की ओर से आने वाली बसों को मेट्रो स्टेशन से पहले ही पीछे के रास्ते से मल्टीलेवल कार पार्किंग की ओर भेजा जाएगा और वह मेट्रो स्टेशन के आगे निकलते हुए गंतव्य तक जाएगी।

आपको बता दें अगर बॉटनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन के सामने बसें खड़ी की जाएगी तो परिवहन विभाग बसों को जब्त कर सकता है। बसों के लिए नियमित स्थान तय कर दिया गया है वहीं से होते हुए बसो को आगे निकलना होगा। प्राधिकरण ने यह फैसला मेट्रो स्टेशन के बाहर जाम की समस्या से बचने के लिए लिया है।

जिसमें ट्रैफिक पुलिस व परिवहन विभाग संयुक्त रूप से शामिल है। आपको बता दें शनिवार से बसों को मेट्रो स्टेशन के पीछे की ओर के गेट नंबर 4 पर खड़ी करने का मौका दिया जाएगा। यहां से 15 मिनट तक बसे खड़े कर सकते हैं इसके बाद उन्हें जुर्माना भरना पड़ेगा