Home news DELHIWOOD: इंडिया एक्सपो मार्ट में शुरू हुई डेल्हीवुड प्रदर्शनी

DELHIWOOD: इंडिया एक्सपो मार्ट में शुरू हुई डेल्हीवुड प्रदर्शनी

87
0
DELHIWOOD


ग्रेटर नॉएडा: नूर्नबर्ग मेसे के व्यापार मेलों के अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम में तेजी जारी है। 2018 में INDIAWOOD, DELHIWOOD और MUMBAIWOOD ने भारत में वुडवर्किंग और फर्नीचर उत्पादन उद्योग के लिए तीन बाजार-अग्रणी मेलों के अधिग्रहण के बाद अब कंपनी ने अपने पोर्टफोलियो में एक और प्रदर्शनी जोड़ी है। भारत मैट्रेसटेक एक्सपो, या संक्षेप में आईएमई, गद्दे और असबाब निर्माण के लिए भारत का समर्पित व्यापार मेला है।  नूर्नबर्ग मेसे ग्रुप के सीईओ पीटर ओटमैन कहते हैं, “आईएमई फर्नीचर उद्योग के एक महत्वपूर्ण उप-खंड को शामिल करता है और हमारे प्रदर्शकों और आगंतुकों के लिए मूल्यवान तालमेल बनाता है।” “यह हमारे भारतीय वुडवर्किंग आयोजनों के लिए आदर्श पूरक है।” अपने साथी सीईओ डॉo रोलैंड फ्लेक के लिए, अधिग्रहण नूर्नबर्ग मेसे इंडिया की सफलता की कहानी में एक और अध्याय का भी प्रतिनिधित्व करता है: “भारतीय अर्थव्यवस्था फलफूल रही है।” हमारे ट्रेड फेयर पोर्टफोलियो में इस नवीनतम सदस्य के साथ, नूर्नबर्ग मेसे इंडिया अभी भी भारतीय उपमहाद्वीप पर अग्रणी प्रदर्शनी आयोजक के रूप में अपनी स्थिति को फिर से मजबूत कर रहा है। “

IME का अधिग्रहण नूर्नबर्गमेस के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है, क्योंकि भारतीय फर्नीचर उद्योग भविष्य के लिए अच्छी संभावनाएं प्रदान करता है। 2015 में घरेलू फर्नीचर बाजार का अनुमान 18 बिलियन अमरीकी डॉलर था, और 2027 तक इसके 27 बिलियन अमरीकी डॉलर तक पहुंचने की उम्मीद है। प्रगतिशील शहरीकरण, बढ़ती आय और बढ़ती हुई, उच्च गुणवत्ता वाले बिस्तर उत्पादों की सराहना सब से ऊपर गद्दा उद्योग को लाभान्वित कर रही है: भारतीय व्यापार विश्लेषिकी कंपनी क्रिसिल 2017 से 2021 की अवधि के लिए 10 प्रतिशत के खंड के लिए औसत वार्षिक वृद्धि दर का अनुमान लगाती है। बिक्री लगभग 2.08 बिलियन अमरीकी डालर तक बढ़ गई।

दशकों से चल रहे व्यापार निष्पक्ष विशेषज्ञता के साथ संयुक्त रूप से जाना जाता है

दक्षिण एशिया में, IME गद्दा और असबाब निर्माताओं, डीलरों और वितरकों का मंच है। गद्दों और असबाब के उत्पादन के लिए मशीनरी और उपकरण के साथ, व्यापार मेला भी बिस्तर प्रणाली को प्रदर्शित करता है। आईएमई पहली बार 2013 में चेन्नई में हुआ था और पहले यूनिटेक एक्जीबिशन प्राइवेट लिमिटेड के स्वामित्व में था। लिमिटेड, जो 2001 से राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेलों और सम्मेलनों का आयोजन कर रहा है। नूर्नबर्ग मेसे इंडिया की छतरी के नीचे, IME एक्सपो 27 फरवरी से 2 मार्च तक बैंगलोर में इंडियावुड 2020 के समानांतर अपना प्रीमियर मनाएगा। नूर्नबर्ग मेसे इंडिया की प्रबंध निदेशक सोनिया प्रसाद ने कहा, ” इंडियाबाइंड के अगले दौर में आईएमई को जोड़कर हम बाजार की संपूर्ण विशेषज्ञता को एक ही स्थान पर ला रहे हैं – और इसलिए हम अपने ग्राहकों को विशेष रूप से लकड़ी प्रसंस्करण और फर्नीचर उत्पादन उद्योग के लिए वास्तविक अतिरिक्त मूल्य प्रदान कर रहे हैं। “व्यापार मेलों की विषयगत निकटता, स्थानीय बाजार के अनुरूप अवधारणा के साथ जोड़ी गई, हमारे प्रदर्शनों की स्थिति को मजबूत करती है और इसलिए हमें भविष्य के लिए सबसे अच्छी स्थिति प्रदान करती है।”