Home Crime News एक बार फिर OLX पर छात्र बना ठगी का निशाना

एक बार फिर OLX पर छात्र बना ठगी का निशाना

112
0
प्रतीकात्मक फोटो

ग्रेटर नोएडा : ग्रेटर नोएडा कासना कोतवाली क्षेत्र में एक बार फिर ओएलएक्स द्वारा की जाने वाली ठगी का मामला सामने आया है। कासना कोतवाली स्थित अल्फा-2 में रहने वाले एक छात्र से ओएलएक्स पर स्कूटी बेचने के नाम पर 55 हजार 500 रुपये ठग लिए गए।

पीड़ित ने इसकी शिकायत कासना कोतवाली थाना में दर्ज करवाई। थाना प्रभारी अजय कुमार ने पीड़ित से पूछताछ की तो पीड़ित ने बताया कि वह (शलभ श्रीवास्तव) शारदा यूनिवर्सिटी में बीटेक सेकंड ईयर का छात्र है। वह अल्फा-2 सेक्टर में किराए के मकान में रहता है।

शलभ ने बताया कि उन्होंने ओएलएक्स पर एक स्कूटी का विज्ञापन देखा था स्कूटी की कीमत 20 हजार रखी गई थी। शलभ ने विज्ञापन में दिए नंबर पर बात की तो विक्रेता ने अपने को फौजी बताते हुए आई कार्ड व्हाट्सएप कर उसका विश्वास जीत लिया. सौदा 17 हजार में तय हुआ।

उसने अपने पेटीएम अकाउंट से आरोपी के अकाउंट में 17 हजार ट्रांसफर कर दिए। उसके बाद स्कूटी विक्रेता ने कहा कि उसे स्कूटी पर चल रहे बैंक फाइनेंस को समाप्त कराना है. इसके लिए उसे 38 हजार 500 रुपये और चाहिए। उसने अपने को ईमानदार फौजी होने का हवाला देते हुए स्कूटी के साथ पैसे लौटाने की बात कही।

पीड़ित ने मना किया तो उसने 17 हजार रुपए वापस करने से भी इंकार कर दिया। ऐसे में पीड़ित ने दोस्तों से पैसे लेकर उसे 38 हजार 500 रुपये और ट्रांसफर करा दिए। उसके बाद स्कूटी वाले ने फोन उठाना बंद कर दिया तो शलभ को एहसास हुआ कि वह ठगी का शिकार हो चुका है।

एहसास होने पर उसने अपनी शिकायत कासना कोतवाली थाना में दर्ज करवाई। जहां थाना प्रभारी अजय कुमार ने आश्वासन दिया कि आरोपी को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।