Home Delhi NCR महिला दिवस पर यात्रियों को सरकार की तरफ से नया तोहफा, शुरू...

महिला दिवस पर यात्रियों को सरकार की तरफ से नया तोहफा, शुरू होगा इलेक्ट्रॉनिक सिटी का सफर

73
0

नोएडा : दिल्ली से नोएडा सफर करने वाले यात्रियों के लिए एक खुशखबरी है जी हां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गाजियाबाद में शुक्रवार (8 मार्च) को होने वाले कार्यक्रम के दौरान ही सिटी सेंटर से इलेक्ट्रॉनिक सिटी तक के नए रूट को हरी झंडी दिखाएंगे।

इसके बाद शनिवार से लोग इस रूट पर मेट्रो में सफर कर सकेंगे। हिंडन एयरपोर्ट के पास होने वाले कार्यक्रम का सेक्टर 63 स्थित इलेक्ट्रॉनिक सिटी मेट्रो स्टेशन पर लाइव प्रसारण दिखाया जाएगा। यहां पर सांसद डॉ.महेश शर्मा, विधायक पंकज सिंह नोएडा प्राधिकरण के चेयरमैन आलोक टंडन के अलावा अन्य लोग मौजूद रहेंगे।

नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी को हरी झंडी मिल जाने के बाद लोगों की आवाजाही की सुविधा बहुत ही सरल हो जाएगी. जिससे लोगों का समय भी बचेगा। ब्लू लाइन मेट्रो के इस नए रूट को शुरू करने की तारीख मिल जाने के बाद नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी तैयारियों में जुट गए हैं। प्राधिकरण के महाप्रबंधक राजीव त्यागी ने बताया कि जिला अधिकारी के साथ मीटिंग करके तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

इधर एयर फोर्स स्टेशन से हरी झंडी दिखाई जाने के बाद इलेक्ट्रॉनिक सिटी स्टेशन पर मौजूद डीएमआरसी, नोएडा प्राधिकरण के चेयरमैन आलोक टंडन, सांसद डॉ.महेश शर्मा, विधायक पंकज सिंग और अन्य लोग सेक्टर 52 मेट्रो तक सफर करेंगे।

इसी के साथ-साथ एक और महत्वपूर्ण बात यह है कि ब्लू लाइन का सेक्टर-52 मेट्रो स्टेशन इंटरचेंज पॉइंट है। जहां से दिल्ली या गाजियाबाद आने वाले यात्री सेक्टर-52 मेट्रो स्टेशन पर उतरने के बाद एक्वा लाइन के सेक्टर-51 स्टेशन पर जाकर ग्रेटर नोएडा जा सकेंगे। इसी तरह से ग्रेटर-नोएडा से आने वाले यात्रियों को दिल्ली आ गाजियाबाद जाना होगा. यहां सेक्टर-52 ब्लू लाइन मेट्रो का इस्तेमाल कर पाएंगे।

इस लाइन के शुरू हो जाने के बाद नोएडा और दिल्ली एक्सटेंशन में रहने वाले हजारों लोगों को सुविधा प्राप्त होगी. क्योंकि अभी तक सिर्फ लोगों को नोएडा सिटी सेंटर तक ही सफर करना पड़ता था। जिसके बाद यात्री सेक्टर-51, सेक्टर-62 आदि के लिए ऑटो से सफर किया करते थे. जिससे उन्हें काफी ट्रैफिक का सामना भी करना पड़ता था। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा क्योंकि शनिवार से ही लोगों की सुविधाओं को देख कर इलेक्ट्रॉनिक सिटी का प्रारंभ किया जाएगा।