Home Delhi NCR नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी की सुरक्षा जांच हुई पूरी, जल्द ही NOC मिलने...

नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी की सुरक्षा जांच हुई पूरी, जल्द ही NOC मिलने की संभावना

42
0

नोएडा : दिल्ली और नोएडा को जोड़ने वाली मेट्रो की ब्लू लाइन के नए सेक्शन नोएडा सिटी सेंटर से नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सेंटर की बीच सोमवार को रेल सुरक्षा आयुक्त (सीएमआरएस) ने स्टेशन पर सुरक्षा मानकों का निरीक्षण किया. निरीक्षण सोमवार को सुबह 10 बजे शुरू हुआ जो शाम तक चला।

साथ ही अनुमान भी लगाया गया कि इसी सप्ताह तक सुरक्षा जांच के संबंध में एनओसी मिलने की संभावना है। एनओसी या सुरक्षा मंजूरी मिलने के बाद ही डीएमआरसी सेक्शन को आम लोगों के लिए खोलेगी जो नोएडा सिटी सेंटर नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी के बीच होगा।

आपको बता दें इन दोनों के तहत केवल 6 स्टेशनों का फासला है। जिनमें नोएडा सेक्टर-34, नोएडा सेक्टर-52, नोएडा सेक्टर-61 नोएडा सेक्टर-59, नोएडा सेक्टर-62 और इलेक्ट्रॉनिक सिटी स्टेशन शामिल है।

जैसा कि हम आपको पहले ही बता चुके हैं कि सीएमआरएस ने इन स्टेशनों पर सुरक्षा जांच के दौरान मेट्रो ट्रैक, प्लेटफॉर्म क्लीयरेंस, फायर सुरक्षा मानदंड, स्टेशन प्रवेश एवं निकास, ट्रेन की स्पीड और अन्य तकनीकी चीजों का निरीक्षण किया।

सूत्रों की मानें तो इस सेक्शन के सीएमआरएस को इसी सप्ताह मंजूरी मिल सकती है। मंजूरी मिलने के बाद डीएमआरसी ब्लू लाइन के नए सेक्शन को यात्रियों के लिए शुरू कर देगी।

इस सेक्शन के खुलने के बाद यात्रियों को द्वारका से सीधे नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी पहुंचने की सुविधा मिल जाएगी। इसके साथ ही नोएडा सेक्टर-62 के नजदीक एनएच 24 के आसपास रहने वाले लोगों को भी मेट्रो की सुविधा का फायदा मिलेगा और इसके साथ ही लोगों को आवाजाही में सरलता से प्राप्त होगी।