Home Delhi NCR SP-BSP गठबंधन का ऐलान होगा कल, अखिलेश-मायावती की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस

SP-BSP गठबंधन का ऐलान होगा कल, अखिलेश-मायावती की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस

137
0

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन का औपचारिक ऐलान शनिवार को होने जा रहा है। समाजवादी पार्टी से मिली जानकारी के मुताबिक, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ज्वॉइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस कर गठबंधन का ऐलान करेंगें।

एसपी-बीएसपी के गठबंधन को लेकर लंबे वक्त से चर्चा चल रही थी। समाजवादी पार्टी की ओर से जारी प्रेस इनवाइट के मुताबिक, ये प्रेस कॉन्फ्रेंस लखनऊ के गोमती नगर स्थित होटल ताज में होगी।

SP-BSP में सीट बंटवारे पर बनी बात।

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के बीच सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तैयार हो चुका है। बीते शुक्रवार को राजधानी दिल्ली में समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने बीएसपी सुप्रीमो मायावती से मुलाकात की थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीएसपी और एसपी, उत्तर प्रदेश में मिलकर चुनाव लड़ेंगे। दोनों ही पार्टियों के बीच सैद्धांतिक समझौता हो चुका है।

यूपी की 80 लोकसभा सीटों के लिए SP-BSP का फॉर्मूला

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अखिलेश और मायावती के बीच सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय हो चुका है। अब केवल इसका औपचारिक ऐलान किया जाना बाकी है। जो फॉर्मूला तैयार हुआ है, उसके मुताबिक-

समाजवादी पार्टी – 37 सीट

बहुजन समाज पार्टी – 37 सीट

राष्ट्रीय लोक दल – 3 सीट

क्षेत्रीय निषाद पार्टी – 1 सीट

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अमेठी और रायबरेली में गठबंधन अपना कोई उम्मीदवार नहीं उतारेगा।

बता दें, बीते हफ्ते दिल्ली में बीएसपी सुप्रीमो मायावती और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की मुलाकात हुई थी। मायावती और अखिलेश यादव की मुलाकात करीब डेढ़ घंटे तक चली थी। इसी मुलाकात में गठबंधन के फॉर्मूले पर अंतिम मुहर लगी थी।