महिला आयोग ने राहुल गांधी को भेजा नोटिस, रक्षा मंत्री पर दिया...

महिला आयोग ने राहुल गांधी को भेजा नोटिस, रक्षा मंत्री पर दिया था बयान

57
0
SHARE

नई दिल्ली : राहुल गांधी की रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण पर की गई टिप्पणी पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने नोटिस भेजा है. राहुल गांधी ने छप्पन इंच का सीना रखने वाले प्रधानमंत्री के तौर पर मोदी का जिक्र करते हुए कहा था कि वह राफेल मुद्दे पर संसद में चर्चा से ‘भाग गए’ थे.

कांग्रेस अध्यक्ष ने जयपुर में किसान रैली को संबोधित करते हुए, ‘56 इंच का सीना रखने वाला चौकीदार भाग गया और एक महिला सीतारमण जी से कहा कि मेरा बचाव कीजिए. मैं अपना बचाव नहीं कर सकता, मेरा बचाव कीजिए.

राहुल गांधी ने कहा था, प्रधानमंत्री भाग गए और महिला को (रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण) उनको बचाने के लिए कहा. राहुल गांधी के इस बयान पर पीएम मोदी, अमित शाह समेत कई नेताओं ने उनकी आलोचना की थी.इस मामले पर बात करते हुए महिला आयोग की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने कहा, हमले राहुल गांधी से उनके बयान को लेकर सफाई मांगी है. उनकी तरफ से दिया गया बयान गलत था।

इसलिए हमने उनको नोटिस भेजा है. इससे पहले बुधवार को रेखा शर्मा ने ट्वीट करते हुए कहा था, ‘एक महिला से कहा मेरी रक्षा कीजिए’ राहुल गांधी के इस बयान का मतलब है? क्या वो ये सोचते हैं कि महिला कमजोर हैं?