Home Latest News इस क्रिकेटर ने किया भारतीय कप्तान का अपमान कहा, ‘विराट कोहली ‘असभ्य’ और...

इस क्रिकेटर ने किया भारतीय कप्तान का अपमान कहा, ‘विराट कोहली ‘असभ्य’ और ‘मूर्ख’ हैं” 

82
0

नई दिल्ली: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और आॅस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पैन के बीच पर्थ में संपन्न दूसरे टेस्ट में विवाद हुआ। टेस्ट के दौरान कोहली-पैन के बीच शब्दों के काफी बाण छोड़े गए। हालांकि, आॅस्ट्रेलिया की जीत के बाद दोनों कप्तानों ने हाथ मिलाकर इस विवाद को मैदान पर खत्म कर लिया।

आॅस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन ने भारतीय कप्तान पर हमला बोला है। जॉनसन ने बुधवार को कहा कि पर्थ टेस्ट में कोहली ने जो किया वह उसमें असभ्य और मूर्ख दिखे। जॉनसन ने एक अखबार में अपने कॉलम में लिखा, मैच खत्म होने के बाद आप एक-दूसरे की आंखों में देख सकें और हाथ मिलाकर कहें कि अच्छा मुकाबला हुआ। विराट कोहली ने पैन से हाथ मिलाया, लेकिन उनकी आंखों में नहीं देखा, जो मेरी नजर में असभ्य है।’

उन्होंने आगे लिखा, कोहली अन्य क्रिकेटरों से काफी जुदा हैं। उनका प्रदर्शन उन्हें अन्य क्रिकेटरों से अलग बनाकर विराट कोहली बनाता है। मगर इस टेस्ट में उन्होंने जो किया, उससे वह मूर्ख दिखे।’ पता हो कि भारतीय और आॅस्ट्रेलियाई कप्तान के बीच पर्थ टेस्ट में जमकर विवाद हुआ था। जानकारी मिली है कि दोनों ने एक-दूसरे पर निजी हमले भी किए। इस मैच को आॅस्ट्रेलिया ने 146 रन के अंतर से जीता।

रिपोर्ट्स के मुताबिक विराट कोहली ने टिम पैन को अनियमित कप्तान कहा, जिसे बाद में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने खारिज किया और अपने कप्तान का बचाव करते हुए इस रिपोर्ट को बकवास करार दिया। मैच के दौरान दोनों कप्तानों के बीच छींटाकशी चलती रही, लेकिन दोनों ने कहा कि सीमा का उल्लंघन नहीं हुआ है।

बहरहाल, जॉनसन को कोहली की एक और बात पसंद नहीं आई। पर्थ टेस्ट की पहली पारी में जब विराट कोहली आउट होकर पवेलियन लौटे तो उन्होंने दर्शकों के खड़े होकर तालियां बजाने पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। उन्होंने मैच के बाद कहा कि कोई कारण नहीं था कि लोग उनकी इज्जत करें। जॉनसन ने कहा कि जब आउट दिया गया तब आपको उसे स्वीकार करके आगे बढ़ना चाहिए। कोहली के बयान और दर्शकों के प्रति बर्ताव से उनकी इज्जत जरूर कम हुई है।