Home Breaking आईपीएल 2019 नीलामी- पहले राउंड में युवराज को नहीं मिला खरीददार, 5...

आईपीएल 2019 नीलामी- पहले राउंड में युवराज को नहीं मिला खरीददार, 5 करोड़ में बिके ब्रेथवेट

244
0

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2019 की नीलामी मंगलवार को जयपुर में शुरू हो चुकी है। पहले चरण में आरसीबी ने 50 लाख बेस प्राइज वाले शिरमोन हेटमायेर को 4.20 करोड़ में खरीदा तो दिल्ली ने हनुमा विहारी को 2 करोड़ में अपना बना लिया।

इसके बाद ऑलराउंडर्स की नीलामी का नम्बर आया और सबसे पहले 2 करोड़ बेस प्राइस वाले क्रिस वोक्स व मार्टिन गुप्टिल के लिए बोली शुरू हुई, लेकिन उन्हें कोई खरीददार नहीं मिला। बाद में 75 लाख बेस प्राइस वाले ऑलराउंडर कार्लोस ब्रेथवेट का नम्बर आया। उनको खरीदने के लिए फ्रेंचाइजियों ने कड़ा संघर्ष देखने को मिला। पंजाब ने उन्हें खरीदने के लए 4.40 करोड़ की बोली लगाई तो कोलकाता के बोली बढ़ा दी और आखिरकार उन्होंने 75 लाख बेस प्राइस वाले ब्रेथवेट को 5 करोड़ में खरीद लिया।

इसके बाद क्रिस जॉर्डन का नम्बर आया, लेकिन वह अनसॉल्ड रह गए।इसके बाद गुरकीतरसिंह को आरसीबी ने बेस प्राइज 50 लाख में खरीद लिया। फिर नम्बर आया सिक्सर किंग के नाम से मशहूर युवराजसिंह का। उनका बेस प्राइज एक करोड़ रुपए है, लेकिन किसी भी फ्रेंचाइजी ने उनमें रूचि नहीं दिखाई।

इसके बाद हेनरिक्स को एक करोड़ रुपए में किंग्स इलेवन पंजाब ने खरीद लिया। इसके बाद एक करोड़ की बेस प्राइस वाले अक्षर पटेल का नम्बर आया। उनको लेकर फ्रेंचाइजियों में खासी उत्साह देखने को मिला। आखिरकार दिल्ली कैपिटल ने उन्हें 5 करोड़ में खरीद लिया।