*इंस्‍टाग्राम📷 पर पीएम मोदी के सबसे ज्‍यादा 👍फॉलोअर्स, अमेरिकी राष्‍ट्रपति ट्रंप भी...

*इंस्‍टाग्राम📷 पर पीएम मोदी के सबसे ज्‍यादा 👍फॉलोअर्स, अमेरिकी राष्‍ट्रपति ट्रंप भी छूटे👎 पीछे*

24
0
SHARE

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के लोकप्रिय नेता हैं, इसमें कोई दो राय नहीं है। विदेशों में भी पीएम मोदी के चाहनेवालों की कमी नहीं हैं। वह जिस किसी देश के दौरे पर जाते हैं, वहां- मोदी, मोदी मोदी… के नारे गूंजने लगते हैं। यही वजह है कि सोशल मीडिया पर भी पीएम मोदी के ढेरों चाहनेवाले हैं। सोशल मीडिया प्‍लेफॉर्म इंस्‍टाग्राम पर फॉलोअर्स के मामले में पीएम मोदी ने अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप को भी काफी पीछे छोड़ दिया है।

पीएम मोदी के इंस्टाग्राम पर एक करोड़ 48 लाख फॉलोअर्स के साथ विश्व के सबसे प्रसिद्ध नेता बन गए हैं। ऑनलाइन प्लेटफार्म ट्विप्लोमेसी द्वारा जारी सूची के मुताबिक, इंडोनेशियाई राष्ट्रपति जोको विडोडो 1 करोड़ 20 लाख फॉलोअर्स के साथ मोदी के बाद दूसरे नंबर पर और एक करोड़ फॉलोअर्स के साथ अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप तीसरे पायदान पर हैं।

वहीं भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली एवं उनकी पत्नी अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर किसी नेता द्वारा पोस्ट की गई दुनिया की सबसे पसंदीदा तस्वीर बन गई है। इस फोटो को 18,34,707 लाइक मिले हैं। विश्व आर्थिक मंच 2018 से पहले बर्फीले दावोस में बस स्टॉप पर खड़े मोदी की तस्वीर को 16,35,978 लोगों ने पसंद किया है और यह विश्व की दूसरी सबसे पसंदीदा फोटो बन गई है।

पीएम मोदी ट्विटर और फेसबुक पर भी बहुत ही सक्रिय हैं। ट्विटर पर 4 करोड़ 30 लाख फॉलोअर्स और फेसबुक पर 4 करोड़ से अधिक लाइक्स के साथ ही वह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सक्रिय विश्व के सबसे प्रसिद्ध नेताओं में शुमार हैं।