दहेज प्रथा💰की उत्पीड़न का शिकार हुई महिला🙍

दहेज प्रथा💰की उत्पीड़न का शिकार हुई महिला🙍

38
0
SHARE

ग्रटेर नोएडा : जहां दहेज प्रथा एक बहुत बड़ा पाप है वहीं दूसरी तरफ दहेज की ऐसी-ऐसी घटनाएं सामने आती है कि दहेज को बढ़ावा ही मिलता रहता हैै। ऐसी ही एक घटना कस्बा जहांगीरपुर की है जहां एक महिला ने अपने ससुरालवालों पर दहेज में दो लाख रुपये व एक कार की मांग को लेकर उत्पीड़न का आरोप लगाया है।

 

उसने अपने पति सहेत 6 के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। सुनारान निवासी शिवानी की शादी 16 जनवरी 2016 को नरेला दिल्ली निवासी अरविंद के साथ हुई थी। महिला ने आरोप लगाया है कि शादी के कुछ दिन बाद ही ससुराल के लोग दहेज में दो लाख व एक ऑल्टो कार की मांग करने लगे।

 

महिला ने ये भी आरोप लगाया है कि 27 जून 2017 को ससुराल वालों ने महिला के साथ मारपीट की और जबरन कार में डालकर उसके मायके छोड़ आए। तब से महिला मायके में रह रही है। तकरीबन 4 माह के बाद महिला का पति, जेठ व ससुर महिला के मायके पहुंचे और महिला पर दहेज की मांग को पूरा करने का दबाव बनाया और मारपीट करने लगे।

 

महिला को बचाने आई उसकी मां के साथ भी मारपीट की। शोर मचाने पर आरोपी जान से मारने की धमकी देकर फरार हो गए। महिला ने अपने पति सहेत 6 के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।