पीएम मोदी सऊदी के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान से मिले, ‘शांति...

पीएम मोदी सऊदी के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान से मिले, ‘शांति के लिए योग’ कार्यक्रम में भी लिया हिस्सा

23
0
SHARE

G-20 शिखर सम्मलेन में हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री मोदी अर्जेंटीना की राजधानी ब्यूनस आयर्स में हैं। मोदी एक दिसंबर तक ब्यूनस आयर्स में रहेंगे । इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी दुनिया के कई बड़े नेताओं के साथ अलग मुलाकात करने वाले हैं । G-20 शिखर सम्मलेन से अलग प्रधानमंत्री मोदी, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे से मुलाकात करेंगे । इसके अलावा वे संयुक्त राष्ट्र के सचिव एंटोनियो गुतारेस, अर्जेंटीना के राष्ट्रपति मॉरीसिओ मैक्रिया, चिली राष्ट्रपति सेबेस्टियन पिनरा समेत अन्य लोगों से मुलाकात करेंगे ।

इसी सिलसिलें में प्रधानमंत्री ने सऊदी के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान से मुलाकात की । उनके बीच तकनीक, कृषि और ऊर्जा के क्षेत्रों में निवेश के लिए भविष्य की संभावनाओं पर बातचीत हुई । प्रधानमंत्री ने विशेष तौर पर स्थिर ऊर्जा की कीमतों पर जोर दिया । क्राउन प्रिंस के साथ प्रधानमंत्री की मुलाकात काफी सौहार्दपूर्ण थी । उन्होंने कहा दोनों के बीच इस बात को लेकर विशिष्ठ चर्चा हुई कि सऊदी अरब अगले 2-3 सालों में निवेश को कैसे बढ़ा सकता है ।

G-20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए अर्जेंटीना पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी ने ब्यूनर्स आयर्स में ‘शांति के लिए योग’ कार्यक्रम में भी हिस्सा लिया । ‘योगा फॉर पीस’ इवेंट में पीएम मोदी ने हॉकी वर्ल्ड कप में ओडिशा में अर्जेंटीना की पहली जीत के लिए बधाई दी । पीएम मोदी ने आने वाले मैचों के लिए टीम को शुभकामनाएं दी ।