इस क्रिकेटर को मिली फांसी की सजा जानें क्या है वजह ?

इस क्रिकेटर को मिली फांसी की सजा जानें क्या है वजह ?

62
0
SHARE
प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली: दुनियाभर में क्रिकेटर को किसी अपराध या खेल में धोकाधडी के लिए आपने उन्हें जेल जाते तो देखा और सुना होगा लेकिन किसी क्रिकेट के खिलाड़ी को फांसी की सजा भी मिली है ये शायद आप पहली बार सुनेगें. दरअसल एक ऐसा भी क्रिकेट का खिलाड़ी है जिसे फांसी की सजा हुई थी.

वह क्रिकेट के0 खिलाड़ी वेस्ट इंडीज के एक पूर्व क्रिकेटर थे. जिनका नाम लेस्ली जॉर्ज हिल्टन था. लेस्ली वेस्ट इंडीज की टीम में तेज गेंदबाज थे. 1935 से लेकर 1939 तक वेस्ट इंडीज की ओर से उन्होंने कुल 6 टेस्ट मैच खेले थे. 17 मई, 1955 को उनको अपनी पत्नी की हत्या के जुर्म में फांसी दे दी गई थी.

फाइल फोटो (लेस्ली जॉर्ज हिल्टन)

बता दें,  उन्होंने अपनी पत्नी लार्लीन रोज की अवैध संबंध के चलते हत्या कर दी थी. लेस्ली अपनी पत्नी लार्लीन से पहली बार साल 1935 में अपने डेब्यू मैच के दौरान मिले थे. जिसके बाद साल 1942 में दोनों ने शादी कर ली. इसके 5 साल बाद उनका एक बेटा भी हुआ, लेकिन शादी के 12वें साल दोनों के शादीशुदा रिश्ते में दरार पड़ गई.

जानकारी के मुताबिक पता लगा है कि लार्लीन का कपड़ों का कारोबार था जिसके कारण वो अक्सर न्यूयॉर्क जाती रहती थीं. कहा जाता है कि एक बार ऐसे ही लार्लीन अपने काम को लेकर न्यूयॉर्क गई हुई थीं, इसी बीच लेस्ली को एक गुमनाम चिट्ठी मिली. इस चिट्ठी में लार्लीन और न्यूयॉर्क के एक व्यक्ति के साथ अवैध संबंधों का जिक्र किया गया था.

फाइल फोटो

चिट्ठी को पढ़ने के बाद लेस्ली का गुस्सा सतवे आसमान पर था उन्होंने तुरंत अपनी पत्नी को न्यूयॉर्क से वापस बुलाया और इसके बारे में पूरे परिवार को बता दिया. हालांकि पहले तो लार्लीन ने अवैध संबंधों से इनकार किया, लेकिन बाद में उसने बताया कि वो उस व्यक्ति को सिर्फ जानती हैं.
जिसके बाद लेस्ली ने पोस्ट ऑफिस से कुछ और चिट्ठियां निकलवाई, जो लार्लीन को लिखे गए थे और उन्हें अपनी पत्नी को दिखाया. इसके बाद लार्लीन ने ये कबूल कर लिया कि उसके अवैध संबंध थे.