सुपरटेक ईकोविलेज तीन की साइट से गिरकर मजदूर की मौत, मौके से...

सुपरटेक ईकोविलेज तीन की साइट से गिरकर मजदूर की मौत, मौके से फरार अधिकारी

51
0
SHARE

ग्रेटर नोएडा: ग्रेनो वेस्ट के सुपरटेक ईकोविलेज तीन की साइट पर एक हदसा हो गया इस हादसे में यहां काम करने वाले मजदूर की ऊंचाई से गिरकर मौत हो गई. मजदूर यहां काम कर रहा था उसी दौरान ऊंचाई से गिर गया.

प्रबंधन के अधिकारियों पर आरोप है कि मजदूर के गिरने के बाद वो सब साइट से भाग गए. मौके पर मौजूद अन्य लोगों ने बिल्डर पर लापरवाही का आरोप लगाया.लोगों का आरोप है कि वहां काम कर मजदूरों ने कई बार बिल्डर से जाल और सेफ्टी बेल्ट लगाने को कहा था, लेकिन बिल्डर को उनकी बातों का कोई असर नहीं हुआ.

लोगोंं का कहना है कि अगर बिल्डर पहले ही उनकी बात सुन लेता तो यह हादसा टल सकता था. इस मामले में पुलिस ने सुपरटेक के चेयरमैन के साथ-साथ तीन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है.

बता दें कि हरदोई के बेहटा के रहने वाला मजदूर मीर हसन ग्रेटर नोएडा वेस्ट में निर्माणाधीन सुपरटेक ईकोविलेज तीन की साइट पर मजदूरी करते था. रविवार सुबह काम के दौरान मजदूर की ऊंचाई से गिरकर मौत हो गई.

जिसके बाद मीर हसन के साथ काम करने वाले मजदूरों ने आरोप लगाया कि मजदूर के गिरने पर साइट पर मौजूद सभी अधिकारी भाग गए. जिसके बाद मजदूरों ने मीर के परिजनों और पुलिस और को हादसे की जानकारी दी. सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

पुलिस ने तहरीर के आधार पर बिल्डर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. फिलहाल जांच की जा रही है. हालांकि फिलहाल जांच में प्रकाश में आया है कि साइट पर मजदूरों की सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम नहीं है.