खाद्य विभाग हुआ सख्त, नष्ट किया 1 लाख का मिलावटी पनीर

खाद्य विभाग हुआ सख्त, नष्ट किया 1 लाख का मिलावटी पनीर

59
0
SHARE
प्रतीकात्मक फोटो

नोएडा: कहते हैं ना उंची दुकान फिके पकबान इस पर सेक्टर-57 स्थित बीकानेरवाला दुकान एकदम खरी सबित हुई है. शुक्रवार को यहां खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम पहुंची और पिकअप वैन से तकरीबन एक लाख रुपये के मिलावटी पनीर को जब्त किया है.

पता चला है कि पनीर अलीगढ़ से लाया जा रहा था. जांच के लिए सैंपल लेने के बाद पनीर को मौके पर ही गढ्ढे में डालकर नष्ट कर दिया. इस पर खाद्य सुरक्षा अधिकारी संजय शर्मा ने बताया कि खाद्य सुरक्षा अधिकारी के नेतृत्व में सेक्टर-57 स्थित बीकानेरवाला में पहुंचकर निरीक्षण किया. यहां से बर्फी के नमूने लिए गए. सेक्टर-58 स्थित न्यू अग्रवाल स्वीट्स का निरीक्षण कर हाइजीन मेंटेन करने का निर्देश दिया.

इसके बाद अलीगढ़ से पनीर लेकर आ रही पिकअप वैन का निरीक्षण किया. इसमें 4 ड्रम में लगभग 400 किलो पनीर मिला. यह पनीर मानक के अनुसार नहीं दिख रहा था, जिसके चलते 2 नमूने जांच के लिए लेकर लैब भेजने के साथ ही बचे हुए 1 लाख रुपये के पनीर को गढ्ढा खोदकर नष्ट कर दिया गया.

साथ ही मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी सुरेंद्र वर्मा के नेतृत्व में दूसरी टीम ने बिलासपुर स्थित इस्लाम स्वीट से छेने का नमूना, लाडपुरा ग्रेटर नोएडा स्थित शिव एवरग्रीन स्वीट से खोए का नमूना और श्री बांके बिहारी ट्रेडिंग कंपनी अक्षर से सरसों के तेल का नमूना लेकर लैब में जांच के लिए भेज दिया.