अमृतसर ट्रेन हादसा: 60 लोगों की मौत, हिरासत में ट्रेन चालक

अमृतसर ट्रेन हादसा: 60 लोगों की मौत, हिरासत में ट्रेन चालक

116
0
SHARE
प्रतीकात्मक फोटो

दशहरा की शाम को करीब 7:50 पर पठानकोट से अमृतसर की तरफ आ रही ट्रेन हदसाग्रस्त हो गई. अमृतसर के चौड़ा फाटक बाजार में पटरी पर चढ़ कर लोग रावण दहन देख रहे थे इसी बीच ट्रेन आ गई जिससे कई लोग कुचल गए. इस हादसे में 60 से ज्यादा लोगों के मरने की खबर आ रही है.

पता चला है कि लोग पटरी के पास रावण दहन देख रहे थे और ऐसे में तेजी से आती हुई ट्रेन की आवाज सुनाई नहीं दी औऱ ट्रेन लोगों को रौंदते हुए निकल गई. जिससे लोग काफी डर गए और वहां पर भगदड़ मच गई.

घटना स्थल से हृदयविदारक तस्वीरें आ रही हैं. ट्रैक के आसपास खून से लथपथ लाशें बिखरी पड़ी हुई हैं. घटना के दौराम मौजूद चश्मदीद का कहना हैं कि ट्रेन की स्पीड बहुत ज्यादा थी, जबकि भीड़भाड़ वाले इलाके को देखते हुए इसकी रफ्तार कम होनी चाहिए थी. इस घटना को लेकर स्थानीय लोगों में काफी नाराजगी है.

इस घटना के तुरन्त बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया. अपने ट्वीट में पीएम  ने घटना पर दुख जताया. प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा, ‘’अमृतसर में हुई रेल दुर्घटना को लेकर बहुत दुखी हूं. यह घटना हृदयविदारक है. मृतकों के परिवारों के प्रति मेरी पूरी सहानुभूति है, और प्रार्थना कर रहा हूं कि जो लोग इसमें घायल हुए हैं, वे जल्द से जल्द स्वस्थ हो जाएं. मैंने अधिकारियों को सभी आवश्यक सहायता मुहैया कराने को कहा है.’’

साथ ही केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इस ट्रेन हादसे पर दुख जताते हुए ट्वीट कर कहा कि पंजाब में दशहरा त्योहार के दौरान हुए ट्रेन हादसे में लोगों की बहुमूल्य जानें चली गई हैं. मृतकों के परिजनों के साथ पूरी सहानुभूति प्रकट करता हूं औऱ घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री ने राज्य के गृह सचिव, स्वास्थ्य सचिव और एडीजीपी कानून व्यवस्था को फौरन अमृतसर पहुंचने को कहा है. राजस्व मंत्री सुखबिंदर सिंह सरकारिया को तुरंत घटनास्थल पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य चलाने का आदेश दिया गया है.