Home Crime News गौतमबुद्ध नगर के SSP डॉ. अजयपाल शर्मा ने की गजियाबाद में शराब...

गौतमबुद्ध नगर के SSP डॉ. अजयपाल शर्मा ने की गजियाबाद में शराब की फैक्ट्री पर ‘सर्जीकल स्ट्राइक’

194
0

गाजियाबाद : सर्जिकल स्ट्राइक करते हुए गाजियाबाद में नोएडा पुलिस ने बीते बुधवार लोनी में स्थित ट्रॉनिका सिटी में अवैध रूप से चल रही शराब की फैक्ट्री पर छापा मारा है। छापामारी के दौरान पुलिस ने ड्रमों में बनाई जा रही है 15 हजार लीटर कच्ची और पैक हो चुकी शराब की एक हजार पेटियां बरामद की है।

इसी के साथ-साथ पुलिस ने फैक्ट्री में मौजूद 4 लोगों को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस ने अपराधियों के साथ ही शराब ढोनें में इस्तेमाल होने वाला एक ट्रक, एक कार और एक बाइक जब्त की है। इसके बाद अवैध शराब फैक्ट्री पकड़े जाने के बाद गाजियाबाद के एसएसपी ने ट्रोनिका सिटी के थानाअध्यक्ष और चौकी इंचार्ज समेत कई पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया।

नोएडा के एसएसपी डॉ.अजय पाल शर्मा ने बताया कि थाना सेक्टर 24 पुलिस ने 25 सितंबर की रात को सेक्टर 11 मदर डेरी के पास छापा मारा जहां लोकेश निवासी बिसरख युवक को गिरफ्तार किया था जहां उसके तीन अन्य साथी भागने में कामयाब रहे।

जब पुलिस द्वारा लोकेश से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि वह ट्रॉनिका सिटी के बी-2 प्लॉट में चल रही शराब फैक्ट्री में शराब लाते हैं और वहां पर शराब बनाने के अलावा बोतलों पर बड़े ब्रांड के रैपर लगाकर डिलीवरी का काम भी होता है।

लोकेश द्वारा दी जानकारी के अनुसार एसएचओ पंकज पंत की टीम ने बुधवार सुबह ट्रॉनिका सिटी में छापा मारा। जहां पुलिस ने मौके पर हरित कौशिक निवासी रोहतक, सुमित निवासी मुजफ्फरनगर और लवकुश व बोश कुमार निवासी अलीगढ़, इन 4 आरोपियों को शराब बनाते हुए पकड़ा। पुलिस ने चारों तस्करों को गिरफ्तार करने के बाद वहां मौजूद सभी मशीनों को सील कर दिया वहीं साथ में एक ट्रक, एक स्विफ्ट कार और एक बाइक बरामद की।

तस्कर इस ट्रक पर फर्जी नंबर प्लेट लगाकर वेस्टर्न यूपी और दिल्ली-एनसीआर में शराब की सप्लाई करते थे। एसएचओ पंकज पंत ने बताया कि यह फैक्ट्री कुख्यात बदमाश अमित भूरा का दिल्ली में रहने वाला भाई चला रहा था। उसने 7 अगस्त 2018 को यह जगह किराए पर लेकर शराब फैक्ट्री शुरू की थी।

जानकारी के मुताबिक यह अनुमान लगाया जा रहा है कि इस अभिव्यक्ति के संचालन में आबकारी विभाग के कुछ अधिकारी और कर्मचारी भी शामिल है।