Home Crime News नोएडा: घर के आगे से गायब हुआ 6 साल का बच्चा, नहीं...

नोएडा: घर के आगे से गायब हुआ 6 साल का बच्चा, नहीं मिला कोई सुराग

22
0

नोएडा : नोएडा सेक्टर-53 स्थित गिझौड़ गांव से 9 जुलाई की शाम को 6 साल के बच्चे को अगवा करने का मामला सामने आया है। घटना के समय बच्चा पास के मंदिर पर खेल रही अपनी बड़ी बहन को बुलाने जा रहा था। इसी बीच पीछे से पैदल आया एक युवक उसे गोद में उठा कर चल दिया। युवक के साथ एक युवती भी थी।

अपहरण की यह पूरी वारदात पास में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। पुलिस बच्चे की बरामदगी के लिए आसपास के लोगों से सुराग जुटाने में लगी है। मूलरूप से जिला उन्नाव के रहने वाले दंपती तीन बच्चों के साथ गिझौड़ में किराए के मकान में रहते हैं। पिता आइसक्रीम की ठेली लगाकर परिवार का गुजारा करते हैं।

मंगलवार शाम उनका बड़ा बेटा और छोटी बेटी पास के शिव शक्ति दुर्गा मंदिर में खेल रहे थे। मां ने शाम करीब 7 बजे छह साल के मंझले बेटे को उन्हें बुलाने के लिए भेजा। मंदिर जाते समय पीछे से तेज कदमों में आ रहे एक युवक ने हंसते हुए उसे गोद में उठाया और साथ चल रही युवती के साथ आराम से वहां से निकल गया। घटना के वक्त युवती मुस्कराते हुए आराम से टहलते हुए वहां से जा रही थी।

अपहरण की यह वारदात वहां पास में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। देर शाम तक बच्चा घर नहीं पहुंचा, तो परिजनों ने उसे खोजना शुरू किया, लेकिन कुछ पता नहीं चला। इसके बाद परिवार वालों ने 100 नंबर पर कॉल कर पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने आसपास के घरों में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को चेक किया। एक कैमरे की फुटेज में बच्चे को गोद में उठाकर ले जाते युवक-युवती दिखाई दिए।

इसके बाद बच्चे के पिता की शिकायत पर थाना सेक्टर 24 में केस दर्ज कर लिया। परिवार वालों के मुताबिक, घटना को 3 दिन बीत गए हैं। इसके बावजूद फिरौती के लिए कोई कॉल नहीं आई है। पुलिस के मुताबिक अपहरण के पीछे रंजिश या बच्चे की चाह नजर आ रही है।

आशंका है कि बच्चे के पिता की उन्नाव या नोएडा में किसी से कभी कोई अनबन हुई हो और उन्होंने बदला लेने के लिए इस घटना को अंजाम दिया गया हो। ऐसा भी हो सकता है कि निसंतान दंपतियों को बच्चा सप्लाई करने वाले गिरोह ने इस घटना को अंजाम दिया हो। दोनों बिंदुओं को ध्यान में रखकर मामले की जांच की जा रही है।